आरटेट के आवेदन पत्र संग्रहण केंद्र तय नहीं, अभ्यर्थी परेशान

0
416
सितंबर में प्रस्तावित राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा के आवेदन जमा कराने के संग्रहण केंद्रों की घोषणा नहीं होने से अभ्यर्थी असमंजस में हैं। परीक्षा के लिए अभ्यर्थी आवेदन करने के बाद कॉलेजों में चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल पा रहा है। आरटेट की आवेदक रश्मि गुप्ता ने बताया कि आवेदन कोई भी जमा नहीं कर रहा है। सिर्फ जमा कराने के लिए ही दुबारा आना पड़ेगा। दूसरी बार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से कराई जा रही आरटेट 2012 में बैठने के लिए 14 जून से शुरू हुई ऑनलाइन फार्म जमा कराने की प्रक्रिया के तहत सोमवार तक प्रदेश में 13 हजार से भी ‘यादा फार्म भरे जा चुके हैं।

इस बात की भी है शंका
बोर्ड ने इस बार व्यवस्था की है कि आरटेट 2011 की परीक्षा के अंकों में सुधार के लिए भी अभ्यर्थी प्राप्तांक सुधार के लिए आवेदन कर सकता है। कई अभ्यर्थियों के मन में आशंका है कि वे आरटेट 2012 की परीक्षा में बैठने के बाद 2011 की तुलना में आरटेट में अंक कम आए तो फिर बोर्ड कौन से अंक मानेगा। पूर्व में 2011 में आए या फिर 2012 में आए अंक। इस बात की शंका को देखते हुए पिछले साल आरटेट में सफल हो चुके अभ्यर्थी इस बार आवेदन नहीं कर रहे हैं, क्योंकि इस बार आरटेट के ऑनलाइन फार्म में पिछले साल के आरटेट के रोल नंबर भी मांगे जा रहे हैं।

अभ्यर्थियों आवेदन जमा कराने को लेकर चिंतित नहीं हों। बोर्ड द्वारा जारी विज्ञप्ति में सेंटर्स की घोषणा बाद में करने की बात कही जा चुकी है। जल्दी ही संग्रहण केंद्रों की घोषणा कर देंगे।
डॉ. सुभाष गर्ग, अध्यक्ष माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान
article bottom

LEAVE A REPLY